बूंदी कलेक्टर ने लगाई झाड़ू, उठाया कचरा:'बेहतरीन बूंदी' अभियान के तहत कलेक्ट्रेट की सफाई, बोले- आमजन सार्वजनिक स्थानों को करें साफ

Views



बूंदी जिले के स्वच्छता में अग्रणी बनाने के लिए कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी ने 'बेहतरीन बूंदी' अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत बुधवार सुबह जिलेभर के सरकारी ऑफिसों में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाया गया। बूंदी कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने झाड़ू लगाई और कचरा उठाया। इस दौरान कलेक्टर ने स्वच्छता के लिए आमजन को प्रेरित किया।

कलेक्टर की पहल पर शुरू हुए 'बेहतरीन बूंदी' अभियान के तहत विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी सुबह-सुबह ही कलेक्ट्रेट परिसर स्थित ऑफिस में पहुंच गए। इसके बाद कलेक्टर की अगुवाई में साफ-सफाई कार्य शुरू हुआ। अतिरिक्त जिला कलेक्टर करतार सिंह सहित सभी अधिकारी और कर्मचारी परिसर के कोने-कोने में सफाई करने में जुटे तो कुछ ही देर में कलेक्ट्रेट परिसर चमक उठा। करीब सवा घंटे से ज्यादा समय तक चले सफाई काम में कलेक्टर ने अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सफाई काम किया। इस दौरान कलेक्टर खुद कचरा उठाया और नगर परिषद के ट्रैक्टर में डालते रहे।


कलेक्टर रविंद्र गोस्वामी ने कहा कि 'बेहतरीन बूंदी' अभियान के लिए अधिकारी-कर्मचारी समय से पहले कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे और सफाई काम किया। बूंदी जिले के सभी सरकारी ऑफिसों में साफ-सफाई का अभियान चलाया गया है। आगे भी हर बुधवार को सफाई का यह सिलसिला जारी रहेगा। आमजन से अपील है कि एक दिन निर्धारित कर सार्वजनिक स्थानों पर सामूहिक श्रमदान कर सफाई कार्य करें, ताकि हमारा 'बेहतरीन बूंदी' का सपना साकार हो सकें।