भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ प्रेमनगर ने वृक्षारोपण किया...

Views

 


वृक्ष बचाने स्काउट गाइड प्रेमनगर की पहल।


सूरजपुर प्रेमनगर/:-- जिला सूरजपुर के ब्लॉक प्रेमनगर अंतर्गत पूर्व माध्यमिक शाला महेशपुर में एडवांस स्काउट मास्टर असफाक अली एवं वहां के स्काउट के बच्चों द्वारा माध्यमिक शाला महेशपुर के प्रांगण में वृक्षारोपण व वृक्ष बचाने मीटिंग आयोजित की गई।
                   
बता दें कि वृक्ष है तो जीवन है कि नारा के साथ भारत स्काउट गाइड स्थानीय संघ प्रेमनगर के एडवांस स्काउट मास्टर असफाक अली व एडवांस रोवर लीडर कृष्ण कुमार के नेतृत्व में क्षेत्र के आसपास चितखई पारा, भगड़ापारा, गंवटिया पारा ,पटेल पारा में वृक्षा रोपण किया गया।

वृक्ष है धरती का श्रृंगार,वृक्षों से मिलती है अनेक लाभ:----
वृक्ष हमारे लिए अनेक लाभ प्रदान करती है वृक्ष से ही उत्तम स्वास्थ्य और मानव जीवन की कल्पना की जा सकती है। वृक्षों से शुद्ध हवा मिलती है, वृक्षों से अनेक फल फूल और कीमती लकड़ी मिलता है।इसी को ध्यान में रखते हुए भारत स्काउट गाइड के स्थानीय संघ प्रेमनगर ने महेशपुर के विभिन्न जगहों में वृक्षरोपण कार्य किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्काउट मास्टर असफाक अली, हाई स्कूल महेशपुर के स्काउट मास्टर प्रवीण कुमार एक्का, साहेब पंत एवं स्काउट अर्जुन सिंह यादव,रणवीर सिंह, अकलेश कुमार,भूपेंद्र सिंह, वीरेंद्र कुमार, गनेशकुमार ,पुष्पेन्द्र कुमार ने पौधा रोपण किया एवम् हरियाली का संदेश दिया जो मानव जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मायने रखता व वृक्षों से हमारे जीवन जीने  में ऑक्सीजन की आपूर्ति होती है।