सुरजपुर के पीड़ित निवेशक अभिकर्ता ने किया धरना प्रदर्शन। छः सूत्री मांग को लेकर मुख्यमंत्री राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन।

Views




(ब्यूरो चीफ- मोहन प्रताप सिंह, जिला सूरजपुर)

सूरजपुर (लोक किरण)/:-- 20 अप्रेल 2022 छ ग अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ के बैनर तले धरना प्रदर्शन रैली कर मुख्यमंत्री / राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा, ज्ञापन में कहा छतीसग़ढ़ में कांग्रेस की सरकार द्वारा ऐतिहासिक कार्य निवेशकों की पैसा वापसी का सुरवात किया गया है, निवेशक अभिकर्ता पर हुए एफआईआर वापस लेते हुए, सरकारी गवाह बनाए जिसके लिए पूरे छ. ग. के निवेशक अभिकर्ता धन्यवाद ज्ञापित करते है...साथ ही मुख्यमंत्री को याद दिलाते हुए कहा कि, छ. ग.  विधानसभा चुनाव में  कांग्रेस पार्टी द्वारा यह वादा किया गया है, की छ. ग. में कांग्रेस की सरकार बनने पर राज्य भर के हर निवेशक की पैसा वापसी की वादा आप के द्वारा किया गया है,चुनावी घोषणा पत्र के क्रमांक 34 में निवेशकों को पैसा वापसी की बात कही गई है, राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने विधान सभा चुनाव के बस्तर आमसभा में सरकार बनने पर निवेशकों की पैसा वापसी की वादा किए है, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस की सरकार बनने पर निवेशकों की पैसा वापसी की बात कही है, माननीय भूपेश बघेल जी द्वारा पूर्व में पीड़ित निवेशक अभिकर्ता द्वारा किए गए सरगुजा संभाग से बस्तर संभाग , दुर्ग, बिलासपुर, रायपुर संभाग में किए गए धरना आंदोलन में उपस्थित हो कर, कांग्रेस की सरकार बनने पर निवेशकों की पैसा वापसी का वादा किए है, विधानसभा चुनाव में बड़े बड़े पोस्टर बैनर व पेपर में विज्ञापन, पांपलेट छाप कर पैसा वापसी की वादा किए है, जिसे देख कर प्रदेश के बिस लाख निवेशक अभिकर्ता परिवार ने कांग्रेस को ओट देकर कांग्रेस की सरकार बनाने में सहयोग किए है, कांग्रेस की सरकार बने तीन वर्ष बीत गए है, लेकिन प्रदेश में एक दो कम्पनी को छोड़ कर बाकी किसी भी कम्पनी की पैसा वापसी नहीं हुए है।

छ. ग. अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ के बैनर तले  निवेशक अभिकर्ता ने निम्न मांग किए, चिटफंड कम्पनी के निवेशकों की पैसा वापसी के लिए सरकार विशेष कोष का गठन कर निवेशकों की पैसा वापसी करे। छ. ग. में हो रही कम्पनियों कि जमीन नीलामी में कम्पनियों के निवेशक व छ. ग.अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ के पदाधिकारी  उपस्थिति अनिवार्य हो,चुकी सासन प्रशासन द्वारा कम्पनियों की करोड़ों की जमीन को लाखो में बेचा जा रहा है, जिससे निवेशकों को पूरा पैसा नहीं मिल रहे है, जमीन नीलामी की कोई व्यापक प्रचार प्रसार नहीं कि जा रही है, जमीनों को कम कम राशि में बेच कर सासन प्रशासन द्वारा बन्दर बाट किया जा रहा है, जों गलत है, जमीन नीलामी की पर्याप्त रूप से प्रचार प्रसार सूचना किया जाए, व निवेशक अभिकर्ता एवम संघ के पदाधिकारी की उपस्थिति में नीलामी किया जावे, ताकि सही दाम में जमीन की कुर्की कर सभी निवेशकों को राशि मिल सके।

सासन प्रशासन द्वारा कम्पनियों की जमीनों को कुर्क कर निवेशकों को प्राथमिकता के आधार पर पैसे वापसी किए जाने की बात कही जा रही, प्राथमिकता का मापदंड क्या है ? किस निवेशकों को प्राथमिकता के दायरे में लिया जा रहा है, और किस निवेशकों को प्राथमिकता से बाहर किया जा रहा है, सासन प्रशासन प्राथमिकता का आधार बताए,तथा राशि वितरण की गई निवेशकों  की सूची प्रशासन द्वारा देने से इंकार किया जा रहा है, जिन निवेशकों को पैसा वापसी की गई है उन निवेशकों की सूची छ. ग.अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ को उपलब्ध कराई जावे। कम्पनियों कि जमीन को  प्रशासन द्वारा बहुत ही कम राशि में कुर्की किया गया है, क्रेता के नाम गोपनीय रखा जाता है, जिससे कुर्की में घोटाले करने की आशंका उत्पन्न हो रहे है,जिन जिन जिलों में कुर्की की कार्यवाही की गई है उन सभी  क्रेता का नाम पता, छ. ग. अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ को उपलब्ध करवाए। एवम करोड़ों की सम्पत्ति को लाखो में कुर्की की गई है जिसकी जांच की जावे।

कम्पनियों द्वारा पूरे प्रदेश भर से पैसा जमा कराया गया है, और किसी एक दो जिलों में सम्पत्ति खरीद कर रखे है, जिसकी कुर्की सासन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है, पैसा वापसी प्रदेश भर के निवेशकों को नहीं हो रहे है, जिन कम्पनियों की पैसा वापसी की गई है उस कम्पनी की कई जिले के निवेशक कोई पैसा वापस नहीं हुए है,कुर्की की राशि समाप्त होजाने पर उक्त कम्पनी के अन्य निवेशक को कब तक राशि वितरण होगी

 चिटफंड कम्पनियों में फसे निवेशकों को धनवापसी के लिए प्रदेश भर के सभी जिला/ ब्लाक/ एस डी एम कार्यलय/ ग्राम पंचायत/ जनपद पंचायत स्तर में आवेदन लिए गए है, जो कि एक वर्ष बीत चुके है, जिसकी जानकारी सूचना के अधिकार 2005 के तहत मांगे जाने पर जानकारी नहीं दिया जा रहा है, प्रशासन द्वारा उक्त आवेदन का सूची आज दिनांक तक त्यार नहीं हुए  है। प्रदेश भर में आवेदन लिए गए है, उक्त आवेदन की सूची पीडीएफ जिले वार छ. ग. अभिकर्ता उपभोक्ता सेवा संघ को उपलब्ध कराया जावे कार्यक्रम प्रदेश पदाधिकारियों के नेतृत्व में एक दिवसीय जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन एवं रैली जिसमें प्रदेश अध्यक्ष गगन कुंभकार प्रदेश महासचिव नंद कुमार निषाद,  प्रदेशसचिव ईश्वर पटेल, प्रदेश महिला अध्यक्ष बेला तेलाम जिला अध्यक्ष अमरजीत राजवाड़े जिलाध्यक्ष कोरिया अनिल कुमार साहू जिला उपाध्यक्ष  कुंजल राम रजवाड़े, जिला  सचिव उमेश्वर रजवाड़े जिला सहसचिव दिनेश राजवाड़े कोषाध्यक्ष नरेंद्र कुशवाहा मीडिया प्रभारी कुंते राजवाड़े ब्लॉक अध्यक्ष सूरजपुर नवरत्न दास ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमनगर परमानंद राजवाड़े ब्लॉक अध्यक्ष रामानुजनगर हरीलाल साहू  ब्लॉक अध्यक्ष ओड़गी प्रदुमन साहू ब्लॉक अध्यक्ष भैयाथान शिव कुमार रजक ब्लॉक अध्यक्ष प्रतापपुर मिथिलेश मिश्रा जिला व्यवस्था प्रभारी मुनकेश्वर रजवाड़े एवम भारी संख्या में निवेशकगण उपस्थित थे।