जयपुर के तेल फैक्टरी में लगी आग, तीन बच्चों समेत एक की मौत

Views

 


राजस्थान के जयपुर स्थित तारपीन तेल फैक्टरी में आग लगने से तीन बच्चों समेत एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. यह फैक्टरी जयपुर के जमुवा रामगढ़ में स्थित है. घटना के बारे में जानकारी देते हुए सीओ शिव कुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है.

विस्फोट बहुत जोरदार था

जयपुर ग्रामीण के जमवा रामगढ़ थाना क्षेत्र में रविवार को पेंट सामग्री पैक करने वाली एक इकाई में विस्फोट से तीन बच्चों सहित चार लोगों की मौत हुई. विस्फोट बहुत जोरदार था, जिससे चारों ओर धुंआ फैल गया.

तारपीन का तेल की पैंकिंग के दौरान हुआ विस्फोट

जमवा रामगढ़ के सर्किल अधिकारी शिवकुमार भारद्वाज ने बताया कि एक खेत में बने हॉल में पेंट में काम आने वाले तारपीन का तेल की पैंकिग का काम किया जा रहा था, तभी विस्फोट हो गया. हॉल में आग लगने से चार लोगों की जलने से मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन आग के कारणों की जांच की जा रही है.

तीन साल के दो बच्चों की हुई मौत

थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि शंकर माली के घर में लगी आग में तीन -तीन साल के दो बच्चों एक पांच साल के बच्चे और एक 25 वर्षीय युवक की आग में जिंदा जलने से मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गये. उन्होंने बताया कि घायलों को सवाईमान सिंह चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है.