दिल्ली में फिर बढ़े मामले, एक दिन में मिले 28 हजार से अधिक संक्रमित

Views

 


दिल्ली में गुरूवार को कोरोना के 28,867 नए मामले सामने आए हैं जबकि 31 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान 22,121 ठीक भी हुए हैं, फिलहाल दिल्ली में 94,160 लोगों का इलाज चल रहा है.
प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों में कोरोना की स्थिति पर समीक्षा करने के लिए अलग-अलग राज्यों के सीएम के साथ एक वर्चुअल बैठक शुरू की.

आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 4,348 मामले
आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4,348 नए मामले दर्ज किए हैं. जिसके बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव मामले 14,204 के करीब पहुंच गए हैं.

केरल में ओमिक्रॉन के 59 नए मामले, कुल 480
केरल स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि केरल में ओमिक्रॉन के 59 नए मामलों की पुष्टि गुरुवार को हुई है. इनमें 42 मामले कम जोखिम वाले देशों से आए लोग, 5 उच्च जोखिम देशों से आए लोग और 3 दूसरे राज्यों से आए लोग शामिल हैं जबकि 9 संपर्क में आने पर संक्रमित हुए हैं.

कर्नाटक में हाउसिंग सोसाइटियों / अपार्टमेंट के लिए नई एडवाइजरी
कर्नाटक में बीबीएमपी ने सारे हाउसिंग सोसाइटियों / अपार्टमेंट परिसरों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. यहां कोरोना के 3 से अधिक मामले होने पर पूरे अपार्टमेंट परिसर को कम से कम 7 दिनों के लिए 'कंटेनमेंट ज़ोन' घोषित करने के अलावा यहां रहने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किए जाने का आदेश जारी किया है.

दिल्ली सरकार की ओर से होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों के लिए योग और प्राणायाम की स्पेशल ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं.
3 करोड़ से अधिक युवाओं ने कोरोना वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बताया कि देश में 15-18 साल के 3 करोड़ से अधिक युवाओं ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है. उन्होंने कहा कि आगे भी तेजी से वैक्सीनेशन कार्यक्रम जारी रहेगा.

दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन
दिल्ली में कोरोना केस में लगातार इजाफा हो रहा है. लेकिन मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, फिलाहल दिल्ली में लॉकडाउन की संभावना नहीं है.