नशे में चूर हेडमास्टर ने 5 वी कक्षा की छात्रा को लोहे की स्टिक से मारा घायल बच्ची को ले जाना पड़ा हॉस्पिटल

Views

 


 गरियाबंद जिले मे शिक्षा विभाग एक बार फिर अपने कारनामे के बाद सुर्खियों में है इस बार मामला गरियाबंद जिले के छुरा संकुल केन्द्र के कनसिंघी प्राथमिक शाला का है जँहा शराब के नशे में धुत होकर एक हेडमास्टर ने लोहे की स्टिक से पांचवी कक्षा की छात्रा के साथ मारपीट कर घायल करने का मामला सामने आया है मारपीट के बाद घायल छात्रा को अस्पताल ले जाना पड़ा । इस पूरी घटना ने शिक्षा के मंदिर को शर्मशार कर दिया है । पूरा मामला शनिवार की सुबह 10:00 बजे का है जब छुरा के संकुल केन्द्र कनसिंघी स्थित प्राथमिक शाला में कक्षा 5वी की छात्रा डेमेश्वरी साहू रोज की तरह पढ़ने स्कूल आकर अपने सहपाठियों के साथ कक्षा में पढ़ाई कर रही थी इस दौरान हेलीकॉप्टर की आवाज सुनाई देने पर वह अन्य बच्चों के साथ कक्षा से बाहर हेलीकॉप्टर को देखने निकली थी तभी नशे में धुत्त स्कूल के हेड मास्टर टिकेश्वर शर्मा ने कक्षा से बाहर निकलने पर नाराजगी जताते हुए अपनी स्टील की बैसाखी से छात्रा के साथ मारपीट की जिससे छात्रा घायल हो गई इस घटना की जानकारी छात्रा ने जब अपने पालक को दी तो वह उसे इलाज के लिए शासकीय अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने चोट लगने की पृष्टि की लेकिन साथ मे लड़की का प्राथमिक उपचार कर उसे जिला मुख्यालय हड्डी रोग विशेषज्ञ के पास जाने की सलाह दी गई इस पूरे मामले के बाद छात्रा के पिता समेत अन्य छात्रों ने भी मीडिया को बताया कि उनके हैड मास्टर लगभग रोज इसी तरह शराब के नशे में धुत होकर सुबह से स्कूल आ जाते हैं और अधिकतर अपनी अटेंडेंस लगाकर वापस अपने घर चले जाते हैं सोमवार को घटना की जानकारी लगने पर जब उनसे मुलाकात करने उनके घर पहुंचे इस दौरान भी उन्होंने अपनी अटेंडेंस लगाई हुई थी और वह स्कूल समय में घर पर थे। और इस पूरे को लेकर बोलने से बचते रहे ।

करमन खटकर- जिला शिक्षा अधिकारी गरियाबंद
मामले की जानकारी मिली है जांच कमेटी गठित कर मामले की जांच की जा रही है शिकायत सही पाए जाने पर उक्त शिक्षक पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।
क्षमा राम साहू- घायल छात्रा के पिता ने बताया कि शिक्षक टिकेश्वर शर्मा ने मेरी बच्ची के साथ शराब के नशे में मारपीट की है जिससे  मेरी बच्ची के हाथ में चोट आई है और उसके हाथ में चोट लगी है जिसका इलाज छुरा अस्पताल में करवाया हूं डाक्टर ने एक्सरा करके आगे का इलाज रायपुर या गरियाबंद में हड्डी रोग डाक्टर से करवाने की सलाह दी है।