कलेेक्टर और एसपी ने नवगठित सक्ती जिला मुख्यालय के लिए विभिन्न स्थानों का किया सघन निरीक्षण

Views

 

जांजगीर-चांपा, 25 नवम्बर, 2021/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला और एसपी श्री प्रशांत कुमार ठाकुर ने आज प्रस्तावित सक्ती जिला के कलेक्टर कार्यालय, एसपी कार्यालय सहित विभिन्न विभागीय कार्यालयों के अस्थायी व्यवस्था के लिए ग्राम जेठा,नंदौरभाठा,नंदौरकरला

नंदेलीभाठा,वन प्रशिक्षण केन्द्र आदि स्थलों का सघन भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने इन स्थलों पर उपलब्ध शासकीय  भवन का भी  संयुक्त निरीक्षण किया। कलेक्टर  ने सक्ती  एसडीएम सुश्री रैना जमील को इस संबंध में आवश्यक दस्तावेज और वैकल्पिक भवनों का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर एवं अन्य विभागो के अधिकारी उपस्थित थे। 
कलेक्टर ने एस डी एम सहित अन्य संबंधित  विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर क्षेत्र की कानून व्यवस्था, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारियों के संबंध में जानकारी लेते हुए इन कार्यों की समीक्षा की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 दावे, आपत्ति के संबंध में कलेक्टर ने एस डी एम से की चर्चा-

नवगठित जिला सक्ती के गठन के लिए आम नागरिकों से दावे आपत्ति दावे आपत्ति 20 दिसंबर तक आमंत्रित की गई है। कलेक्टर इस संबंध में एस डी एम सक्ती से चर्चा की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। ज्ञातव्य है कि घोषित नया जिला सक्ती के गठन के लिए दावे आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि -20 दिसंबर 2021 नियत की गई है।

       मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त 2021 को आम जनता के लिए प्रशासनिक कार्यों की सुविधा के मद्देनजर  सक्ती को अलग जिला बनाने की घोषणा की है। जिसका प्रकाशन राजपत्र में हो चुका है। नवगठित सक्ती जिले में पांच तहसील, दो अनुभाग और चार विकासखंड को शामिल किया जा रहा है। नवगठित जिले को अस्तित्व में लाने के लिए आवश्यक तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है।
क्रमांक//फोटो