कोंटा नगर पंचायत में ढाई साल के कार्यकाल में 20 करोड़ से अधिक राशि विकास कार्य हुआ :- जिपं अध्यक्ष श्री हरीश कवासी

Views
कोन्टा:-आज सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष  हरीश कवासी जी, ने कोंटा नगर पंचायत के क्षेत्र के *70 गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान राशि का चेक वितरण किया। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हरीश कवासी ने कहा कि आदरणीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी एवं प्रदेश के उद्योग मंत्री एवं स्थानीय विधायक कवासी लखमा जी, के मार्गदर्शन में अब तक कोंटा नगर पंचायत क्षेत्र में 200 से अधिक हितग्राहियों को मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान राशि वितरण* की जा चुकी है, इससे पूर्व भाजपा के शासनकाल में किसी भी व्यक्ति को इस योजना का लाभ नहीं मिलता था, जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है, इस योजना के तहत हर जरूरतमंद लोगों को मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान राशि के तहत सहायता प्रदान की जा रही है। कांग्रेस की सरकार गरीब एवं हर जरूरतमंद लोगों के साथ खड़े रहने वाली कांग्रेस पार्टी है, अपने फायदे के लिए राजनीति करने वाली पार्टी नहीं है, जबकि भाजपा अपने फायदे के लिए राजनीति करती और आदमी को आदमी से लड़ाने का काम करती है। केंद्र की मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए।

*जिला पंचायत अध्यक्ष  हरीश कवासी जी,  ने कोंटा में बीते ढाई वर्षो में 20 करोड़ से अधिक के लागत से कोन्टा में विकास कार्यों किए गए।* जिसका नतीजा है कि आज कोंटा की तस्वीरें बदल चुकी है, जहां पहले पहले नगर के गली मोहल्ले में नाली,सड़कों का अभाव था आज गली मोहल्ले में सीसी सड़के, नालियों का निर्माण, स्ट्रीट लाइटें लगवाया गया है, कोंटा की तस्वीर आप लोगों के सामने है, आज से ढाई वर्ष पहले कोंटा की क्या हालत थी और आज कोन्टा नगर पंचायत क्षेत्र में कितना विकास हो चुका है।

*3 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं शिलान्यास करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी जी, ने कहा कि आदरणीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी, एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा जी के* मार्गदर्शन में कोंटा नगर पंचायत क्षेत्र में विकास कार्य के लिए 3 करोड़ की विकास कार्यों की सौगात दी। कोंटा नगर के मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट का शुभारंभ करने के साथ अनेक विकास कार्यो की सौगात दी। उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार के दौरान 15 सालों तक कोंटा नगर पंचायत क्षेत्र का विकास रुक चुका था कोंटा वासी अंधेरे में रहने के लिए मजबूर थे, जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी उसके बाद से कोंटा नगर की तस्वीर आज पूरी तरह से बदल चुकी है। भाजपा ने इतने सालों से जिस प्रकार से कोन्टा नगर का उपेक्षा किया गया था आज उस उपेक्षा का भरपाई कांग्रेस सरकार ने इन ढाई सालों में पूरी कर चुकी है, आने वाले समय में और भी कई विकास कार्य कोन्टा नगर के लिए करवाए जाएंगे।

आज  इस कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष बोडु राजा जनपद अध्यक्ष सुनाम नागेश उपाध्यक्ष देवा  युवा कांग्रेस अध्यक्ष लक्षण मांडवी  जिला महामंत्री जाकिर हुसैन  वरिष्ठ कांग्रेसी शेख मुनीर  ब्लॉक अध्यक्ष सुधीर पांडेय  पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष मौसम जया  विधायक प्रतिनिधि देवेंद्र महामंत्री विशाल बंशल युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष सुरेश कुमार नामीर अली हितेश, आनंद, पवन, अमित, आकाश आदि उपस्थित रहे।