मितानिन दिवस के अवसर पर नीलांचल के संस्थापक ने किया 200 मितानिनों का सम्मान

Views

बसना। मितानिन दिवस के अवसर पर नीलांचल भवन बसना में गुरुवार को अंचल के 200 मितानिनों को नीलांचल सेवा समिति के संस्थापक एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष श्री सम्पत अग्रवाल ने साल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। 


श्री अग्रवाल ने कहा मितानिनों की मेहनत का नतीजा है कि कोरोना का लहर में अब गांवों में नही के बराबर है। मितानिन दीदी गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं की दिन-रात देखभाल करती है और छोटी-मोटी मौसमी बीमारी में दवाईयों का वितरण भी करती हैं। उनकी मेहनत के हिसाब से उन्हें सम्मानजनक मानदेय नहीं मिल पा रहा है। सरकार को मितानिनों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मानदेय बढ़ाना चाहिए। सरकारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुंचाने में मितानिनों का महत्वपूर्ण योगदान है। वहीं कार्यक्रम के दौरान सम्पत अग्रवाल ने मितानिनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए शासन-प्रशासन से 5 हजार मानदेय की मांग करने की बात कही। सम्मान पाकर मितानिनें गदगद हो गई और सभी ने नीलांचल सेवा समिति के सेवा कार्यो से प्रभावित होकर सदस्य बनने आगे आए। 

इस अवसर पर श्रीमती तेजश्वरी पाण्डे, सुश्री नीलिमा मोनिका (मैथ्यू), श्रीमती किरन सोना, श्रीमती बबीता ग्वाल, श्रीमती मदना बाघ, श्रीमती सोनकुंवर कैवर्त,  श्रीमती दहना राणा, हेमकुमारी बरिहा, श्रीमती कामीनी नंद, श्रीमती उत्तम कुर्रे, श्रीमती भूमिसूता कुमार, श्रीमती उषा चौधरी, श्रीमती सहस कुंवर पटेल, श्रीमती सफेद पटेल समेत सैकड़ो मितानिन उपस्थित रहे।