आज से चार दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए आपके शहर में कब है कृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी

Views

 


नई दिल्ली अगर आपको इस महीने बैंक में कुछ जरूरी काम है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। 28 अगस्त से 31 अगस्त के दौरान बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी जिस कारण से बैंक नहीं खुलेंगे। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस दौरान ऑनलाइन ट्रांजैक्शन होता रहेगा। जिससे आपको असुविधा नहीं होगी। लेकिन अगर आपको कैश की जरूरत है तो जल्द ही एटीएम से पैसा निकाल लें। क्योंकि त्यौहार की वजह से बड़ी संख्या में लोग एटीएम का रुख करेंगे। 

कब और कहां बंद रहेंगे 

28 अगस्त को महीने का चौथा शनिवार है जिस वजह से बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। वहीं, रविवार साप्ताहिक छुट्टी की वजह से बैंक बंद रहेंगे। सोमवार को अहमदाबाद, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, रायपुर रांची, शिलांग और शिमला में कृष्ण जन्माष्टमी की वजह से बैंक बंद रहेंगे। हैदराबाद में 31 तारीख को कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी इसलिए वहां मंगलवार को बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। 

छुट्टियों की लिस्ट 

28 अगस्त - महीने का चौथा शनिवार, इस दिन भी बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी। 
29 अगस्त - रविवार- साप्ताहिक छुट्टी 
30 अगस्त को कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के मौके पर बैंकों में कामकाज नहीं होगा। इस दिन अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्‍नई, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। वहीं, हैदराबाद में कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी 31 अगस्त को मनाई जाएगी।