ये बैंक दे रहे हैं एफडी पर 7% तक का ब्याज, SBI के मुकाबले ज्यादा लाभ, चेक करें डीटेल्स

Views

 


 

आज भी जब सिक्योर रिटर्न की बात होती है तब लोग फिक्सड डिपाॅजिट स्कीम में ही निवेश करना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी एफडी में निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपको सबसे पहले अलग-अलग बैंकों द्वारा दी जा रही ब्याज दरों को जरूर चेक कर लेना चाहिए। कई बार जल्दबाजी में या भूल-वश हम अपना नुकसान कर बैठते हैं। देश के कई बड़े बैंकों में इस समय स्माॅल फाइनेंस बैंकों की तुलना में कम ब्याज मिल रहा है। आइए जानते हैं कि वो कौन से बैंक हैं जो SBI, HDFC जैसे बैंकों से बेहतर रिटर्न दे रहे हैं। 

कुछ स्माॅल फाइनेंस बैंक 6.75% से 7% के बीच एफडी पर ब्याज दे रहे हैं। सूर्योदय स्माॅल फाइनेंस बैंक की वेबसाइट के अनुसार बैंक 7 दिन से 10 साल तक के फिक्सड डिपाॅजिट पर 3.25% से 6.75% तब ब्याज दे रहा है। वहीं, नार्थ ईस्ट स्माॅल फाइनेंस बैंक में 7 दिन से 10 साल तक के एफडी पर 3% से 7% तक ब्याज मिल रहा है। जना स्माॅल फाइनेंस बैंक 2.5% से 6.75% तक ब्याज दे रहा है। उत्कर्षा स्माॅल फाइनेंस बैंक 3% से 6.75% तक ब्याज दे रहा है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सामान्य ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल तक के एफडी पर 2.9% से 5.4% तक ब्याज दे रहा है। एचडीएफसी बैंक की तरफ से 2.50% से 5.50% तक का रिटर्न 7 दिन से 10 साल के एफडी पर मिल रहा है। इतने ही समय के लिए आईसीआईसीआई बैंक 2.5% से 5.50% तक ब्याज ऑफर कर रहा है।