ऑनलाइन प्राप्त कर सकेंगे Interest Certificate, जानें प्रोसेस

Views

 

 


भारतीय स्टेट बैंक लगातार ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई बदलाव कर रहा है। जिन भी लोगों नए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एफडी स्कीम में अपना निवेश किया है। ऐसे लोगों का लिए बड़ी अपडेट है। निवेशक अब ऑनलाइन ही ऑनलाइन ही एफडी इंटरेस्ट रेट सर्टिफिकेट पा सकेंगे। बैंक के कस्टमर अब SBI नेट बैंकिग के जरिए अपना सर्टिफिकेट प्राप्त कर लेंगे यानी बैंक की भागदौड़ से छुट्टी मिल जाएगी। आइए जानते हैं कि कैसे आप एसबीआई एफडी सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते हैं- 

Income Tax Day: SBI अपने ग्राहकों को दे रहा है सिर्फ 199 रुपये में CA की सुविधा, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ 

स्टेप बाय स्टेप समझें पूरा प्रोसेस 

1- SBI की वेबसाइट पर लाॅगइन करें और पर्सनल बैंकिंग सेक्शन पर जाएं। 

2- ई-सर्विस टैब पर जाएं। 

3- माई सर्टिफिकेट पर क्लिक करें। 

4- इंटरेस्ट सर्टिफिकेट पर क्लिक करें। इन चार स्टेप के जरिए आसानी से FD सर्टिफिकेट पाया जा सकता है। 

7th Pay commission: रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मंत्रालय ने जारी किया ये आदेश

SBI स्पेशल FD इंटरेस्ट रेट 

भारत के सबसे बड़े बैंक ने 'We Care' नाम से इस स्पेशल स्कीम की शुरुआत की थी। इस स्कीम के जरिए सीनियर सिटीजन को 5 साल और उससे अधिक समय के लिए एफडी करने पर 30 बीपीएस प्वाइंट अतिरिक्त मिलता है। यह पहले से  मिलने वाले 50 बीपीएस प्वाइंट के इतर होता है। अगर दोनों को जोड़ दें तो सामान्य एफडी की तुलना में सीनियर सिटीजन को 0.80 बीपीएस प्वाइंट अतिरिक्त मिलता है। 

मौजूदा समय में एसबीआई की तरफ से 5 साल और उससे अधिक के सभ्य के एफडी पर 5.40% की ब्याज दर दी जा रही है। वहीं, सीनियर सिटीजन को 5.40+0.50+0.30 = 6.20% की ब्याज दर मिल रही है। नई दरें 9 जनवरी 2021 से लागू हैं।