इंडियन ऑयल का ग्राहकों के लिए नई सुविधा, अब बिना कैश और कार्ड के भरवाएं पेट्रोल

Views

 


इंडियन  ऑयल ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ एक साझेदारी की है। अब इंडियन ऑयल के सभी पेट्रोल पंपों पर लोग कैशलेस भुगतान कर सकेंगे। दरअसल प्राइवेट बैंक के फास्टैग यूजर्स को पेट्रोल पंपों पर कार्ड या पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दोनों कंपनियों ने ग्राहकों को सहुलियत के लिए सुविधा की शुरुआत की है। इसे कस्टमरों के डीजल-पेट्रोल का भुगतान उनके फास्टैग से हो जाएगा। फिलहाल तीन हजार इंडियन ऑयल रिटेल आउटलेट्स पर ये सुविधा मिलेगी।इंडियन ऑयल ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है। कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ एक साझेदारी की है। अब इंडियन ऑयल के सभी पेट्रोल पंपों पर लोग कैशलेस भुगतान कर सकेंगे। दरअसल प्राइवेट बैंक के फास्टैग यूजर्स को पेट्रोल पंपों पर कार्ड या पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दोनों कंपनियों ने ग्राहकों को सहुलियत के लिए सुविधा की शुरुआत की है। इसे कस्टमरों के डीजल-पेट्रोल का भुगतान उनके फास्टैग से हो जाएगा। फिलहाल तीन हजार इंडियन ऑयल रिटेल आउटलेट्स पर ये सुविधा मिलेगी।

.डिजिटल इंडिया को मजबूत करने वाला कदम

इंडियन ऑयल के चेयरमैन श्रीकांत माधव वैद्य ने कहा कि हमारी कंपनी और आईसीआईसीआई बैंक ने साथ मिलकर फास्टैग के जरिए पैमेंट सुविधा शुरू की है। यह डिजिटल इंडिया को मजबूत करने वाला कदम है। इससे बैंक के कस्टमरों को अच्छा डिजिटल एक्सपीरियंस मिलेगा।

फास्टैग स्कैन कर हो जाएगा भुगतान

कस्टमरों को इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए पेट्रोल पंप के कर्मचारी को बताना होगा कि फास्टैग से भुगतान करेंगे। इसके बाद कर्मचारी कार पर लगे फास्टैग को स्कैन करेगा। जिसके बाद ग्राहक के पास एक ओटीपी आएगा। उस ओटीपी को पीओएस मशीन में डालने के बाद ट्रांजेक्शन पूरा हो जाएगा।