सर्टिफिकेट के लिए दोबारा शुरू हुआ CG TeeKa: अब वैक्सीनेशन के लिए कोविन पोर्टल में ही होगा पंजीयन, सीजी टीका से मिलेगा पहले डोज का प्रमाण पत्र

Views

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ में 18+ वैक्सीनेशन के लिए नया गाइडलाइन जारी किया गया है. 20 जून तक जिन लोगों ने सीजी टीका पोर्टल में पंजीयन कराकर वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है. वे प्रथम डोज का सर्टिफिकेट उसी पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं. बाकी आगे से सभी लोगों को कोविन पोर्टल में ही पंजीयन कराना होगा. क्योंकि 21 जून से केंद्र सरकार फ्री में वैक्सीन उपलब्ध करा रही है.

राज्य कोरोना टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर अमर सिंह ठाकुर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के कोविड टीकाकरण के लिए मई में सीजी टीका पोर्टल शुरू किया था. जिसमें पंजीयन कराने के बाद उन्हें टीका लगाने में आसानी हो रही थी. केंद्री सरकार 21 जून से सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए निःशुल्क टीका दे रही है. इसलिए अब कोविन पोर्टल में ही पंजीयन कराना होगा.

उन्होंने कहा कि अब सीजी टीका पोर्टल की आवश्यकता नहीं है. इसलिए इसे बंद किए जाने के निर्देश जारी किए गए थे. लेकिन जिन लोगों ने 20 जून तक सीजी टीका पोर्टल में पंजीयन कराकर प्रथम डोज लिया है. उन्हें प्रथम डोज का सर्टिफिकेट देने के लिए सीजी टीका पोर्टल चालू किया जा रहा है, जो उनके वैक्सीन के दूसरे डोज के समय काम आएगा.