3 बजे प्रेस को संबोधित करेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, हो सकती हैं कुछ बड़ी घोषणाएं

Views

 

 

 

 

 


केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दोपहर 3 बजे प्रेस को संबोधित करेंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस प्रेस कांफ्रेंस में इकोनाॅमिक रिलीफ की एनाउंसमेंट कर सकती हैं। कोरोना की दूसरी लहर की वजह से होटल, टूरिज्म के अलावा कई अन्य इंडस्ट्रीज पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ा है। ऐसे में आज की प्रेस कांफ्रेंस से इन सभी इंडस्ट्री से जुड़े लोग स्पेशल पैकेज की उम्मीद कर रहे होंगे। 

इसके अतिरिक्त बैंकों के निजीकरण पर भी कुछ बड़ा ऐलान संभव है। हाल ही में कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय पैनल ने दो सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों के निजीकरण संबंधित विभिन्न प्रशासनिक मुद्दों और नियमक पर चर्चा की थी। ताकि मंत्रियों के समूह के सामने डिसइन्वेस्टमेंट या वैकल्पिक मैकेनिज्म पर प्रस्ताव रखा जा सके।

वित्त मंत्रालय से जुड़े सूत्रों के अनुसार नीति आयोग ने कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में डिसइन्वेस्टमेंट पर कुछ बैंकों के नामों का सुझाव दिया था। समाचार एजेंसी पीटाआई के अनुसार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक के नाम पर सबसे अधिक चर्चा हुई है। 2021 के अपने बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बैंकों के निजीकरण की बात कही थी।