छेना के ढेर के नीचे छुपा बैठा था विशालकाय अजगर

Views



कोरबा। दूध व्यवसायी जब अपने छेना के ढेर के पास पहुंचा तो विशालकाय अजगर को देखकर वह डर गया क्योंकि वह कंडे के नीचे बैठा हुआ था। स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी ने अजगर को पकड़कर जंगलों में छोड़ दिया और व्यवसायी को साफ-सफाई रखने की बात कहीं।

गोकुल नगर के सभी लोग दूध का व्यवसाय करते हैं इसलिए उनके पास मावेशी भी होने के कारण गोबर बहुत अधिक मात्रा में निकला है जिसे वे एकत्रित कर छेना (कांडा) बनाकर रखते है। आाज सुबह दूध व्यवसाय सोनू शर्मा जब अपने छेने के ढेर के पास पहुंचा तो उसके होस उड़ गए। छेने के नीचे एक विशाल काय अजगर बैठा था। अजगर दिखने की बात देखते ही देखते पूरे गोकुल नगर में फैल गई है और जिसके बाद लोगों ने स्नेक रेस्क्यू टीम के प्रमुख जितेंद्र सारथी को तत्काल इस की सूचना दी।

जितेंद्र सारथी अपने टीम के एक सदस्य राजू बर्मन के साथ मौके पर पहुंचे। बड़ी आसानी से विशाल अजगर को अपने काबू में कर लिया। यह देख लेगा आश्चर्य चकित रह गए। अजगर को पकडऩे के बाद जितेंद्र ने सोनू से कहा कि यह काफी दिन से यहां हैं, जिसको भरपूर मात्रा में शिकार मिल रहा था, आसपास में साफ सफाई रखने की बात उन्होंने कही। पकड़े गए अजगर को फिर जंगल में छोड़ दिया गया।